Kasi Annapurna Satram Varanasi in Hindi- काशी अन्नपूर्णा सत्रम, वाराणसी

Kasi Annapurna Satram- काशी अन्नपूर्णा सत्रम

काशी अन्नपूर्णा सत्रम एक धर्मशाला ट्रस्ट है,जिसका उद्देश्य तीर्थ यात्रा कर रहे श्रधालु जनो के लिए अच्छे और सस्ते कमरो और भोजन की व्यवस्था करना है। इस ट्रस्ट की एक धर्मशाला काशी मे भी है। इसका पूरा नाम ‘ काशी अन्नपूर्णा वासवी आर्य वैश्य नित्यान्न सत्रम ‘ है। इसकी शुरूआत सन् 1999 मे की गयी थी। यहाँ पर यात्रियो के लिए बहुत कम भोजन की भी सुविधा है, पर धर्मशाला मे पार्किंग की व्यवस्था नहीं है। यहाँ पर चेक इन और चेक आउट 24 घंटे के आधार पर होता है, जो काफी सुविधाजनक है। सुरक्षा की दृष्टि से धर्मशाला मे सीसीटीवी कैमरा भी लगाया गया है। यहाँ पर आपको शुद्ध पेय जल की भी सुविधा दी जाती है।

Room booking and Price-काशी अन्नपूर्णा सत्रम की बुकिंग और रूम के दाम

यहाँ पर कमरे बहुत ही सस्ते दरों पर उपलब्ध है। अगर आप आर्य वैश्य समाज से है तो आपको यहाँ विशेष वरीयता दी जायेगी।

यहाँ पर आपको डबल बेड नॉन ए० सी० रूम के लिए मात्र 700 ₹ देने होगे, जिसमे आपको धर्मशाला द्वारा भोजन भी कराया जायेगा। वहीं अगर आप डबल बेड ए० सी० रूम लेना पसंद करते है तो उसके लिए आपको 1000 ₹ देने होंगे, इसमे भी आपके लिए धर्मशाला द्वारा मुफ्त भोजन की व्यवस्था की जायेगी।

आप यहाँ पर अपने कमरो की बुकिंग कार्यालय पर जा कर या आन लाइन वेब साइट की मदद से कर सकते है।

Kashi Annapurna Satram Varanasi to Kashi Vishwanath distance

यह धर्मशाला डी – 47/195,  मज़्दा सिनेमा के सामने , रामपुरा लक्सा रोड, वाराणसी,मे स्थित है। यहाँ से श्री ज्योतिर्लिंग काशी विश्वनाथ जी के मंदिर की दूरी मात्र 800 मी० है। आप यह दूरी आसानी से पैदल तय कर सकते है।

How to reach Kashi Annapurna Satram Varanasi from Varanasi Railway station

काशी अन्नपूर्णा सत्रम धर्मशाला वाराणसी रेलवे स्टेशन से मात्र 3.6 किमी दूर है। आपको रेलवे स्टेशन के बाहर से टैक्सी और ई रिक्सा मिल जायेंगे, जो आपको धर्मशाला गेट तक पहुँचा देंगे।

Kasi Annapurna Satram Varanasi Phone Number-

आप धर्मशाला के बारे मे और अधिक जानकारी http://www.kasisatram.com/VaranasiBranch.aspx वेब साइट पर विजिट कर या 0542-2404044 /07379972267 पर फोन करके प्राप्त कर सकते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.