Vinayak Plaza Varanasi- वाराणसी के प्रसिद्ध मॉल विनायक प्लाजा की जानकारी

Vinayak Plaza- विनायक प्लाजा, वाराणसी

वाराणसी भारत के प्राचीन शहरों में से एक है। गंगा घाट पर बसा वाराणसी शहर समय के साथ साथ विकसित हो रहा है। विकास की इसी भाग दौड़ के बीच वाराणसी में अनेक बाजार , शॉपिंग कॉम्प्लेक्स , मॉल , स्टोर्स आदि खुले है।

वर्तमान में वाराणसी में अनेक मॉल कार्यरत है। यह सभी मॉल खरीददारी के लिए तो अच्छे है ही साथ ही साथ वाराणसी को एक आधारभूत संरचना भी प्रदान करते है। वाराणसी में खुले अनेक मॉल में से एक मॉल है विनायक प्लाजा।

कहाँ स्थित है विनायक प्लाजा-Vinayak Plaza location

विनायक प्लाजा मलदहिया क्रासिंग, फातमान रोड़, मलदहिया, वाराणसी , उत्तरप्रदेश में स्थित है।

विनायक प्लाजा मॉल-Vinayak Plaza Mall Details

विनायक प्लाजा वाराणसी के प्रसिद्ध मॉल में से एक है। विनायक प्लाजा वाराणसी का एक ऐसा मॉल है जहां सामान्य कपड़ो और वस्तुओ की अपेक्षा इलेक्ट्रॉनिक उपकरण अधिक मिलते है।

गैजेट के शौक़ीन लोगो के लिए यह स्थान वाराणसी का सर्वोत्तम स्थान है। यहाँ मोबाइल फ़ोन , लैपटॉप तथा इनसे  सम्बंधित वस्तुएं खरीदी जा सकती है। विनायक प्लाजा में आई एस्पायर नामक सबसे प्रसिद्ध स्टोर है जहां आई फ़ोन व् मैक बुक के नवीन मॉडल मिलते है। वाराणसी के स्थानीय लोग या पर्यटक वाराणसी में रह कर किसी प्रकार का कोई इलेक्ट्रॉनिक गैजेट लेना चाहते है तो यह स्थान उनकी खरीददारी के लिए बहुत अच्छा है।

इसके अलावा यहाँ डिज़ाइनर कपड़े व् अन्य ब्रांडेड स्टोर्स, गेमिंग जोन, रेस्टॉरेंट, स्पा आदि भी उपलब्ध है।

विनायक प्लाजा मॉल खुलने का समय-Vinayak Plaza Mall Opening Time

सोमवार से शुक्रवार सुबह 10: 00 बजे से रात 10: 00 तक

शनिवार और रविवार सुबह 10:  00 बजे से रात 11: 00 तक

विनायक प्लाजा मॉल एंट्री फी-Vinayak Plaza Mall entry fee

विनायक प्लाजा में एंट्री निशुल्क है।

कैसे पहुंचे विनायक प्लाजा मॉल -How to reach Vinayak Plaza Mall

फ्लाइट द्वारा –  फ्लाइट द्वारा वाराणसी एयरपोर्ट पर उतर कर आसानी से विनायक प्लाजा पंहुचा जा सकता है।  वाराणसी एयरपोर्ट से विनायक प्लाजा की दूरी 22 किलोमीटर है।

ट्रैन द्वारा –  ट्रैन  द्वारा वाराणसी जंक्शन रेलवे स्टेशन  पर उतर कर आसानी से विनायक प्लाजा पंहुचा जा सकता है।  वाराणसी जंक्शन रेलवे स्टेशन  से विनायक प्लाजा की दूरी 900  मीटर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Translate »