Patel Dharamshala in Varanasi: पटेल धर्मशाला वाराणसी की संपूर्ण जानकारी

Sardar Vallabhbhai Patel Dharamshala Varanasi

पटेल धर्मशाला वाराणसी के कुछ सबसे पुराने धर्मशालाओ मे से एक है। इसका पूरा नाम सरदार पटेल धर्मशाला है। जिसे हमारे देश के पहले गृह मंत्री सरदार बल्लभ भाई पटेल के नाम पर रखा गया है। आप धर्मशाला परिसर मे सुबह के 5 बजे से लेकर रात के 11 बजे के बीच मे कभी भी चेक इन और चेक आउट कर सकते है।

धर्मशाला के प्रांगड़ मे सरदार पटेल की प्रतिमा का भी निर्माण किया गया है।

यहाँ पर पार्किंग और कैंटीन की भी सुविधा उपलब्ध है, जहाँ आप सस्ती दरों पर भोजन कर सकते है।

Patel Dharamshala Varanasi Online Booking And Pricing

यहाँ पर आपको बहुत ही कम दरों पर कमरे मिल जायेंगे। इस धर्मशाला मे कुल 62 कमरे हैं। डबल बेड रूम के लिए आपको मात्र 200 ₹ प्रति दिन के हिसाब से शुल्क देना होगा। वहीं अगर आप अटैच वॉशरूम चाहते है तो , आपको उसके लिए 350 ₹ देने होंगे। 4 बेड वाले रूम के लिए आपको 500 ₹ प्रति दिन के हिसाब से देने होंगे।

यहाँ पर एक बड़े हॉल की भी सुविधा है जिसे पर किसी सामाजिक वैवहिक कार्यक्रम के लिए बुक कर सकते है। हॉल की बुकिंग के लिए आपको 4000₹ कार्यालय मे जमा कराने होते है।

अपने कमरे की बुकिंग आप कार्यालय मे जाकर या नीचे दिये नं० पर फोन करके कर सकते है। इसके साथ ही साथ आप किसी बुकिंग वेब साइट की मदद से भी अपने कमरे की अग्रिम बुकिंग कर सकते है।

पटेल धर्मशाला से काशी विश्वनाथ की दुरी

जब आप वाराणसी जायेंगे तो आप इस धर्मशाला को बहुत ही आसानी से खोज सकते है। यह धर्मशाला अंधरापुल, मलदहिया रोड, विजय नगर कॉलोनी, तेलियाबाग, वाराणसी मे स्थित है।

धर्मशाला से भगवान भोले शंकर के पवित्र ज्योतिर्लिंग काशी विश्वनाथ जी के मंदिर मात्र 3.5 किमी ० की दूरी पर स्थित है।

वाराणसी रेलवे स्टेशन से पटेल धर्मशाला कैसे पहुंचे

पटेल धर्मशाला की वाराणसी रेलवे स्टेशन से दूरी मात्र 1.2 किमी० है जिसे तय करने के लिए आप ई रिक्शा ले सकते है या पैदल जा सकते है।

पटेल धर्मशाला का पता

Address- अंधरापुल, मलदहिया रोड, विजय नगर कॉलोनी, तेलियाबाग, वाराणसी

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Translate »