Kuber Complex in Varanasi- वाराणसी के पसंदीदा शॉपिंग मॉल कुबेर कॉम्प्लेक्स की जानकारी

Kuber Complex at Rathyatra Varanasi- कुबेर कॉम्प्लेक्स वाराणसी

वाराणसी भारत के प्राचीन शहरों में से एक है। भारत की धार्मिक राजधानी होने के कारण प्रतिवर्ष यहाँ हज़ारो की संख्या में श्रद्धालु आते है।

वाराणसी में अधिक चहल पहल होने के कारण यहाँ के बाज़ारो में सदैव भीड़ भाड़ रहती है।

वाराणसी शहर के बाज़ारो की भीड़ भाड़ को कम करने के लिए वाराणसी में अनेक मॉल खोले गए है। उन्ही में से एक मॉल है वाराणसी का कुबेर कॉम्प्लेक्स

कहाँ स्थित है कुबेर कॉम्प्लेक्स-Kuber Complex Varanasi location

कुबेर कॉम्प्लेक्स जाहुमंडी, रथयात्रा सिगरा रोड़, वाराणसी उत्तरप्रदेश में स्थित है।

कुबेर कॉम्प्लेक्स का विवरण-Kuber Complex Varanasi Details

कुबेर कॉम्प्लेक्स वाराणसी में खरीददारी करने के लिए अच्छा स्थान है। कुबेर कॉम्प्लेक्स खरीदारी के अतिरिक्त भी दोस्तों व् परिवार जनों के साथ अच्छा वक़्त बिताने के लिए सर्वोत्तम स्थान है।

कुबेर कॉम्प्लेक्स वर्तमान में वन स्टॉप डेस्टिनेशन के रूप में कार्य कर रहा है। यहाँ खरीददारी करने के लिए अनेक वस्तुएं है जैसे की ब्रांडेड कपड़े, डिज़ाइनर कपड़े, फुटवियर,पर्स ,  मोबाइल, घड़ी आदि के कई स्टोर्स है।

वर्तमान में कुबेर कॉम्प्लेक्स में अनेक इलेक्ट्रॉनिक गैजेट के स्टोर्स खुल गए है। जिस कारण से यह स्थान गैजेट की खरीददारी के लिए भी प्रसिद्ध हो रहा है।

इस सब के अलावा कुबेर कॉम्प्लेक्स में फ़ूड कोर्ट भी उपलब्ध है। वर्तमान में कुबेर कॉम्प्लेक्स विंडो शॉपिंग, दोस्तों के साथ घूमने व् लंच डिनर करने करने के लिए एक आदर्श जगह है।

कुबेर कॉम्प्लेक्स खुलने का समय-Kuber Complex Varanasi Opening Time

कुबेर कॉम्प्लेक्स खुलने का समय सोमवार से रविवार सुबह 10: 00 बजे से रात 09: 00 बजे तक।

कुबेर कॉम्प्लेक्स एंट्री फी-Kuber Complex Varanasi Entry fee

कुबेर कॉम्प्लेक्स में एंट्री निशुल्क है।

कैसे पहुंचे कुबेर कॉम्प्लेक्स-How to reach Kuber Complex Varanasi

फ्लाइट द्वारा – फ्लाइट द्वारा वाराणसी एयरपोर्ट पर उतर कर आसानी से कुबेर कॉम्प्लेक्स पंहुचा जा सकता है। वाराणसी एयरपोर्ट से कुबेर कॉम्प्लेक्स की दूरी 24 किलोमीटर है।

ट्रैन द्वारा- ट्रैन  द्वारा वाराणसी जंक्शन रेलवे स्टेशन  पर उतर कर आसानी से कुबेर कॉम्प्लेक्स  पंहुचा जा सकता है। वाराणसी जंक्शन रेलवे स्टेशन  से कुबेर कॉम्प्लेक्स  की दूरी 02 किलोमीटर  है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Translate »