Jaipuria Dharamshala in Varanasi: Jaipuria Bhawan – Affordable Rooms

Seth Anand Ram Jaipuria Smriti Bhawan, Varanasi

काशी और उसके आस-पास के क्षेत्र मे आने वाले श्रधालु और प्रवासी जनो को किसी भी प्रकार की असुविधा न हो इसके लिए सेठ आनंद राम जयपुरिया धर्मशाला सन् 1962 ई० से लोगो को अपनी सेवाए दे रहा है। धर्मशाला काफी पहले बना है लेकिन समय-समय पर आधुनिक सुविधाओं के अनुसार इसको अपडेट किया जाता रहता है। ये वाराणसी में घाटों और मंदिरो के पास स्थित है यहां से किसी भी स्थान पर जाना आसान है।  

सेठ आनंद राम जयपुरिया स्मृति भवन दो सबसे प्रमुख तीर्थ स्थलों वाराणसी और विंध्याचल में स्थित है। सेठ आंनद राम जयपुरिया स्मृति भवन जयपुरिया समूह द्वारा संचालित एक परोपकारी भवन है। इसका उद्देश्य प्रवासी लोगो की सहायता करना है ना की गेस्ट हाऊस की भाँति मुनाफा कमाना है। इस भवन मे कुल 49 कमरे है, जिनमे लोग शरण ले सकते है। यहाँ पर लोगो को पारंपरिक शुद्ध भोजन भी मिलता है।

Address of Jaipuriya Dharamshala

यह धर्मशाला गंगा के सुंदर घाटों से 500 मी० और श्री काशी विश्वनाथ मंदिर से लगभग 200 मी० की दूरी पर डी 37/42 बारादेव,रामपुरा – लक्सा रोड गोदौलिया मे स्थित है। इसके ठीक सामने मारवाड़ी अस्पताल है।

Jaipuriya Dharamshala Charges

जयपुरिया धर्मशाला वाराणसी के सबसे सस्ते और अच्छे धर्मशालाओं में से एक है। यहाँ पर A.C. और बिना A.C. दोनो प्रकार के कमरे उपलब्ध है। यहां पर दक्षिण के यात्री आये या उत्तर के सभी के अनुरूप कमरे मिल जायेगे।  

इस धर्मशाला मे आपको मात्र 1000 रुपये मे एक सिंगल कमरा मिल जाता है। वही डीलक्स डबल बेड A.C. रूम के लिए आपको मात्र 3250 रुपये देने रहते है।

यहाँ पर मिलने वाला पारंपरिक शुद्ध भोजन जयपुरिया धर्मशाला को और ज्यादा विशिष्ट बना देता है। चाय के लिए मात्र 20 रुपये, 30 रुपये मे काफी और खाने की पूरी थाली मात्र 200 रुपये मे मिल जाती है। जिसका  बेहतरीन स्वाद आपको अपने घर के खाने की याद दिला देता है। साउथ इंडिया के सभी प्रकार के व्यंजन भी मिलता है यहाँ पर।  

Jaipuria Dharamshala Varanasi Online booking

अगर आप वाराणसी पहुँचने से पहले ही इंटरनेट की सहायता से अपने कमरे की बुकिंग करना चाहते है तो आप यह भी कर सकते है। बस इसके लिए आपको जयपुरिया समूह की वेब साइट  http://www.jaipuriabhawan.in/ पर जा कर अपनी कुछ साधारण जानकारी साझा करनी रहती है। और आपके लिए आपके पसंद का कमरा बुक हो जाता है।

Facility available

यहाँ पर आपको हर नवीनतम सुविधा प्रदान की जाती है। यह धर्मशाला 24 घंटे आपको चेक- इन एवं चेक -आउट करने की अनुमति देती है। यहाँ पर 24 घंटे बिजली, जनरेटर, A.C. कमरे, स्वादिष्ट नाश्ता, साफ शुद्ध भोजन आदि की सुविधा भी मिलती है।

अगर सही मायनो मे देखा जाए तो सेठ आनंद राम जयपुरिया धर्मशाला वाराणसी मे सर्वोत्तम धर्मशाला है जो विगत 60 वर्षो से प्रवासी लोगों की सुगमता के लिए बहुत ही कम दरों पर अपनी सेवाए दे रहा हैं। इस परोपकारी धर्मशाला मे आये श्रधालु लोगो को यहाँ का वातावरण उन्हे उनके घर जैसा ही लगता है।

यात्री वातानुकूलित कमरे, मुफ़्त वाई-फाई, 24 घंटे रूम सर्विस और 24 घंटे फ्रंट डेस्क का आनंद ले सकते हैं, जो सुरक्षा और आरामदायक प्रवास सुनिश्चित करता है। सेठ आनंद राम जयपुरिया स्मृति भवन शहर की हलचल से दूर एक शानदार जगह है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Translate »