Best Malls In Varanasi- वाराणसी के प्रसिद्ध मॉल के बारे में जानिये

Malls in Varanasi- वाराणसी के बेस्ट मॉल

वाराणसी भारत के प्रसिद्ध आध्यात्मिक केंद्र में से एक है। वाराणसी शहर में प्रत्येक व्यक्ति के लिए कुछ न कुछ जरूर उपस्थित है। गंगा के तट पर बसे वाराणसी शहर में मंदिरो, मस्जिदों , किलों के अलावा औधोगिक क्षेत्र भी स्थित है। वाराणसी शहर अपने मंदिरो के अलावा अपने बाज़ारो के लिए भी विश्व प्रसिद्ध है। वाराणसी में खरीददारी के लिए वाराणसी साड़ी , लकड़ी के खिलौने , पीतल कि मूर्तियां आदि अच्छा विकल्प है।

जैसे जैसे वाराणसी शहर समय के साथ साथ विकसित हो रहा है वैसे वैसे वाराणसी में खरीददारी के लिए आकर्षक मॉल खुल रहे है।

वर्तमान समय में वाराणसी में अनेक मॉल खुल गए है।

1: आई पी सिगरा मॉल-IP Sigra Mall Varanasi

आई पी सिगरा मॉल वाराणसी का सर्वप्रथम मॉल है। यह मॉल वाराणसी के सिगरा क्षेत्र में स्थित है जो कि वाराणसी के सबसे व्यस्त स्थानों में से एक है। यहाँ बच्चो, युवाओ , महिलाओ के कपड़ो कि खरीदारी आसानी से की जा सकती है।  आई पी सिगरा मॉल में विभिन्न स्टोर्स है जहां से खरीददारी की जा सकती है।  इसके अलावा यहाँ मूवी थिएटर , रेस्टॉरेंट , गेमिंग जोन आदि भी स्थित है

स्थान – विद्यापीठ रोड़, गुरु नानक नगर कॉलोनी , चेतगंज वाराणसी , उत्तरप्रदेश

2: जे एच वी मॉल-JHV Mall Varanasi

जे एच वी मॉल वाराणसी के छावनी क्षेत्र में स्थित है। शहर की भीड़ भाड़ और हलचल से दूर स्थित यह मॉल बेहद खूबसूरत है। यहाँ खरीददारी करने के लिए कई प्रसिद्ध ब्रांड्स के स्टोर्स उपलब्ध है। साथ ही साथ यहाँ प्रसिद्ध रेस्टॉरेंट चेन के रेस्टॉरेंट भी स्थित है जहां लोग अच्छे से लंच व् डिनर कर सकते है। इसके अलावा जे एच वी मॉल में मूवी थिएटर और गेमिंग जोन भी है।

स्थान – कैंटोनमेंट मॉल रोड़, वाराणसी उत्तरप्रदेश

3': आई पी विजया मॉल IP Vijaya Mall Varanasi

आई पी विजया मॉल वाराणसी के प्रसिद्ध मॉल में से एक है। आई पी विजया मॉल वन प्लेस शॉपिंग डेस्टिनेशन है। यहाँ एक ही छत के नीचे सभी चीज़ो की खरीददारी आसानी से की जा सकती है। यहाँ ग्राफिक टीज़, फंकी ज्वेलरी, चमड़े के हैंड बैग , ब्रांडेड कपडे , आदि सभी चीज़े आसानी से मिल जाएगी। इन सब के अलावा यहाँ मूवी थिएटर , रेस्टॉरेंट आदि भी उपलब्ध है।

स्थान – दुर्गा रोड़, विजया चौराहा, भेलूपुर, वाराणसी उत्तरप्रदेश

4: विनायक प्लाजा-Vinayak Plaza Varanasi

विनायक प्लाजा वाराणसी के नवनिर्मित मॉल में से एक है। विनायक प्लाजा वाराणसी का एक ऐसा मॉल है जहां कपड़ो और सामानों की तुलना में इलेक्ट्रॉनिक वस्तुएं अधिक मिलती है। यहाँ मोबाइल फ़ोन, लैपटॉप, आईफोन, मैक बुक का नवीनतम संस्करण आसानी से ख़रीदा जा सकता है।

स्थान – मलदहिया क्रासिंग, फातमान रोड़, मलदहिया वाराणसी उत्तरप्रदेश

5: पी डी आर मॉल-PDR Mall Varanasi

पी डी आर मॉल वाराणसी का पॉकेट फ्रेंडली मॉल है। यहां विभिन्न ब्रांड्स के कपड़े , पर्स , फुटवियर आदि खरीदने के लिए मिल जायेगे।

इसके अलावा यहाँ रेस्टॉरेंट, मूवी थिएटर आदि भी उपलब्ध है। 

स्थान – लक्सा रोड़, सिद्धगिरीबाग,वाराणसी , उत्तरप्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Translate »