Aggarwal Dharamshala in Varanasi

Aggarwal Bhavan Varanasi- अग्रवाल धर्मशाला वाराणसी

काशी विश्वनाथ मंदिर उत्तर प्रदेश के वाराणसी क्षेत्र के अंतर्गत आता है, जिसके दर्शन करने हजारों-लाखों श्रद्धालु यहां आते हैं। यहां की गंगा आरती और काशी विश्वनाथ कॉरिडोर पूरे देश में प्रसिद्ध है। गंगा के घाटों पर मौजूद अस्सी घाट और मणिकार्णिका घाट का एक अलग ही महत्व है। यदि आप भी वाराणसी घूमने आए हैं, तो यहां की अग्रवाल धर्मशाला के बारे में सारी जानकारी इस पोस्ट में आपको मिल जाएगी।

AGGARWAL PAYING GUEST HOUSE – अग्रवाल पेइंग गेस्ट हाउस

यदि आप परिवार के साथ वाराणसी आए हैं और‌ ठहरने के लिए कोई अग्रवाल समाज की धर्मशाला देख रहे हैं, तो सारनाथ के पास स्थित अग्रवाल पेइंग गेस्ट हाउस आपके लिए एक उत्तम जगह हो सकता है। यहां छोटे-छोटे काफी सारे कमरे मिल जाते हैं, जिनका चार्ज प्रति बेड के हिसाब से लगता है। वाराणसी शहरी क्षेत्र से थोड़ा दूर होने के कारण यहां आपको शांतिपूर्ण वातावरण प्राप्त होता है। इस धर्मशाला के आगे एक बगीचा भी बना हुआ, जिसमें तरह-तरह के फूल और पौधें लगे हुए हैं, जहां पर भंवरे और तितलियां मंडराते हैं, जिन्हें देखकर आपको काफी अच्छा लगेगा। धर्मशाला के पीछे बने बगीचे में आपको आम के कई सारे पेड़ देखने को मिल जाते हैं, जिससे कुल मिलाकर आपको ऐसा लगता है मानो आप किसी प्राकृतिक स्थल में आ गए हो।

यहां पूरे परिसर में सीसीटीवी और वाईफाई लगा हुआ है, जिससे आप जितना मर्जी उतना इंटरनेट का उपयोग कर सकते हैं। यहां पर आपको ब्रेकफास्ट की सुविधा के साथ सुबह की चाय भी मिल जाएगी। धर्मशाला में आपको वातानुकूलित रूम तो मिल जाते हैं, पर यहां आस-पास प्राकृतिक एरिया होने से आपको साधारण सा रूम भी किसी एसी वाले रूम से कम नहीं लगता हैं। भोजन के लिए आप धर्मशाला के बाहर मुख्य मार्ग पर निकलेंगे, तो बाबा विश्वनाथ भोजनालय में आपको खाने के लिए लजीज व्यंजन उपलब्ध हो जाते हैं। यहां किसी भी प्रकार का धुम्रपान और‌ शराब पीये हुए व्यक्ति को बिल्कुल प्रवेश नहीं दिया जाता है।

यहाँ से काशी के प्रमुख स्थानों की दुरी 4-5 किमी होगी और सारनाथ में स्थित होने कारण आप सारनाथ मंदिर भी घूमने जा सकते है। यहाँ पर आपको 1000 से 15000 के बीच में अच्छे कमरे मिल जायेगे। 

Aggarwal Dharamshala Varanasi Address

Agarwal Paying Guest House, Baraipur, Sarnath-Varanasi Road, Varanasi, Uttar Pradesh, 221007.

(अग्रवाल पेइंग गेस्ट हाउस, बरईपुर, सारनाथ-वाराणसी रोड़, वाराणसी, उत्तर प्रदेश, 221007)

तो दोस्तों यदि आप भी बाबा विश्वनाथ के दर्शन करने वाराणसी आए हैं, तो यहां की अग्रवाल धर्मशाला में जरूर ठहरिएगा और हमें कमेंट करके बताइएगा कि हमारी पोस्ट में आपको क्या पसंद आया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Translate »